वेबसीरीज रिव्‍यू : द फ्रीलांसर सीजन 1

Photo of author

By headlines247livenews.com

वेबसीरीज रिव्‍यू : द फ्रीलांसर सीजन 1

वेब सीरीज देखने वालों के लिए खुशखबरी ! इन दिनों बहुत सारे नए नए हिंदी वेब सीरीज रिलीज हो रहे हैं । इसी कड़ी मे एक नए वेब सीरीज रिलीज की गई है जिसका नाम है – “दी फ्री लैन्सर” (The Freelancer”)। इसका पहला सीजन रिलीज हो चुका है । तो आईए करते हैं वेबसीरीज रिव्‍यू : द फ्रीलांसर सीजन 1 का ।

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज रिलीज डेट

“द फ्रीलांसर सीजन 1” को 1 September 2023 मे रिलीज किया गया । इसे हिन्दी के अलावा तमिल , तेलेगु , मलयालम , कन्नड , मराठी और बंगाली भाषा मे रिलीज किया गया है । अगर आप अपने छेत्रीय भाषा मे इस वेब सीरीज का आनंद लेना चाहते हैं तो आप ले सकते हैं।

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज के निर्देशक (डायरेक्टर)

वेबसीरीज रिव्‍यू : द फ्रीलांसर सीजन 1

निर्देशक (डायरेक्टर) नीरज पांडे किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों और वेब सीरीज से फिल्म इंडस्ट्री मे अपनी छाप छोड़ी है। नीरज पांडे की फिल्में आमतौर पर वास्तविक जीवन से ली गई कहानियों पर आधारित होती हैं और वे अपनी कहानियों को वास्तविक तरीके से प्रस्तुत करने का प्रयास करते हैं।

नीरज पांडे के द्वारा बनाई गई फिल्में आमतौर पर थ्रिलर , गुप्त ऑपरेशन्स और जासूसी मिशन से जुड़ी हुई होती है । उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के नाम हैं –

1. SPECIAL 26NETFLIX
2. A WEDNESDAYNETFLIX
3. BABYDISNEY+HOTSTAR
4. MS DHONI: THE UNTOLD STORYDISNEY+HOTSTAR
5. SPECIAL OPSDISNEY+HOTSTAR
नीरज पांडे की चर्चित फिल्में

क्या “दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है ?

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज एक किताब की कहानी पर आधारित है। इस किताब के लेखक का नाम शिरीष थोराट है। किताब का नाम है –ए टिकट टू सीरिया ” (A Ticket to Syria)। यह सीरीज सच्ची आपबीती और घटना पर आधारित है।

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज को किस ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं ?

दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज को अगर आप देखना चहेते हैं तो आप इसे Disney+ Hotstar मे देख सकते हैं। आप इस वेब सीरीज को डाउनलोड करके भी देख सकते हैं।

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज सीजन 1 की कितने भाग है ?

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज के कुल सात एपिसोड हैं। सीजन 1 मे आप 4 एपिसोड का मज़ा ले सकते हैं। इन चारों एपिसोड के नाम हैं –

एपिसोड 1 – SOS
एपिसोड 2 – HELL
एपिसोड 2 – FLASHBACK
एपिसोड 4 – MARTYR
द फ्रीलांसर सीजन 1 के चार एपिसोड के नाम

‘द फ्रीलांसर’ वेब सीरीज की कहानी

शिरीष थोराट की किताब ‘ए टिकट टू सीरिया’ पर आधारित ‘द फ्रीलांसर’ एक पूर्व पुलिस अधिकारी अविनाश कामथ (मोहित रैना) की कहानी है। अविनाश कामथ पुलिस की नौकरी छोड़ कर फ्रीलैन्सर बन जाता है । फ्रीलैन्सर वो होता है जो किसी के लिए कोई भी मिशन करने को तैयार होता है जिसके बदले उसे पैसे मिलते हैं। वह अपने दोस्त की बेटी आलिया खान (कश्मीरा परदेशी) को बचाने के मिशन पर होता है। आलिया को शादी के बाद युद्धग्रस्त सीरिया में बंदी बना लिया जाता है। क्या अविनाश अपने इस मिशन में कामयाब हो पाएगा? क्या वह आलिया को सकुशल भारत लौटा पाएगा? नीरज पांडे की वेब सीरीज ‘द फ्रीलांसर’ इसी के इर्द-गिर्द बुनी गई है।

वेबसीरीज रिव्‍यू : द फ्रीलांसर सीजन 1

“दी फ्री लैन्सर” वेब सीरीज की रेटिंग ?

images

इस सीरीज को रेटिंग देने से पहले इस वेबसीरीज “द फ्रीलांसर सीजन 1 ” की खूबियाँ और खामियाँ जान लेते हैं। अगर आपने नीरज पांडे की फिल्में देखी है और अगर आप उनके जासूसी थ्रिलर को अलग अलग रूप मे देखना पसंद करते हैं तो आप इस सीरीज का आनंद उठा सकते हैं। इस बार प्लॉट सीरिया का है और इस बार ISIS संगठन मे भर्ती और आतंकी साजिश की कोशिश के बारे मे बताया गया है।

सीजन 1 चार एपिसोड का है । पहले एपिसोड से ही यह सीरीज आपको अपनी और आकर्षित करेगा और आपको पता भी नहीं चलेगा की कब ये चारों एपिसोड खतम हो गए। हर एपिसोड 50 मिनट के आसपास का है। अगर इसकी कोई खामी है तो यह की जब हम सीरीज से पूरी तरह जुड़ जाते हैं वहीं सीजन 1 खतम हो जाता है।

इस वेब सीरीज को 5 मे से 3.9 दिया जा सकता है। आप भी देखिए और बताइए की क्या ये रेटिंग सही है।

दी फ्री लैन्सर वेब सीरीज के कलाकार

Dark Blue Movie night Instagram story min

निष्कर्ष

अगर आप नीरज पांडे के फेन हैं तो आप इस सीरीज को मिस नहीं करेंगे । कुछ खामियाँ हैं लेकिन यह खामियाँ तब तक हैं जब तक हम बाकी के तीन एपिसोड न देख लें । सीजन 2 हमें इस निष्कर्ष पर ले जाएगा की यह वेबसीरीज दर्शकों के दिल मे जगह बना पाई या नहीं।

Leave a Comment